हवड मटर सटशन क नरकषण करन पहच रल मतर इस वजह स ह बहद खस

As Tech in Life
0

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बुधवार को हावड़ा मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे. रेल मंत्री ने मेट्रो लाइन के निर्माण के लिए सुरंग बनाने के काम की वजह बीते चार साल में धंसने और मकानों को होने वाले नुकसान को लेकर स्थानीय लोगों से बात भी की. उन्होंने इस दौरान कोलकाता के बोबाजार क्षेत्र के निवासियों को आश्वासन दिया है कि उनकी चिंताओं पर ध्यान दिया जा रहा है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को कोलकाता के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड तक के हिस्से का निरीक्षण किया, जिसे इस साल के अंत तक आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. 

रेल मंत्री ने सुरंग का भी किया निरीक्षण

हावड़ा मैदान स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद रेल मंत्री ने टॉली की मदद से सुरंग के अंदर का निरीक्षण किया. इसके बाद वो हावड़ा स्टेशन पहुंचे. बता दें कि ये मेट्रो स्टेशन अब देश का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होने जा रहा है. यह मेट्रो स्टेशन सतह से 33 मीटर (108 फीट) नीचे बनाया गया है और इसमें चार अंडरग्राउंड लेवल हैं.

रेल मंत्री ने जताई प्रसन्नता

रेल मंत्री ने पानी के नीचे की सुरंग का भी निरीक्षण किया जो हुगली नदी के 16 मीटर (52 फीट) नीचे बनाई गई है. रेल मंत्री ने इसे इंजीनियरिंग का चमत्कार बताते हुए कार्य की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने हावड़ा मैदान से सेक्टर V, साल्टलेक तक पूरी लाइन को चालू करने में बाधा बन रहे धंसाव के मुद्दे पर भी बोबाजार में स्पष्टीकरण दिया. 

पत्रकारों से भी की बात

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कोलकाता मेट्रो के महाप्रबंधक बोबाजार के निवासियों से लगातार मिल रहे हैं. चाहे वैकल्पिक निर्माण हो या जमीनी स्तर पर सुरक्षा उपाय, बोबाजार के निवासियों के साथ लगातार जुड़ाव हो रहा है. मैं महाप्रबंधक से फिर से बोबाजार आने, शिविर लगाने और निवासियों को स्थिति के बारे में विस्तार से बताने का अनुरोध करूंगा. 

अधिकारियों का कहना है कि बोबाजार खंड में चल रही सुरंग के दौरान जमीन धंसने से संबंधित मुद्दों को सुलझा लिया गया है. मेट्रो कॉरिडोर के लिए सुरंग बनाने के काम के कारण चार साल में धंसने की तीसरी घटना क्या थी, पिछले साल अक्टूबर में 10 से अधिक घरों में दरारें आ गईं. 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/dkCW57c
https://ift.tt/KHk6Lly June 21, 2023 at 11:53PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top