टइटनक दखन क लए पनडबब स जन क फसल वपस लन वल शखस अपन सतर क शकरगजर

As Tech in Life
0

ब्रिटेन के व्यवसायी क्रिस ब्राउन अंतिम समय में टाइटैनिक के मलबे को देखने की साहसिक यात्रा का अपना फैसला बदलने के लिए अपने सितारों को धन्यवाद दे रहे हैं.  कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, डिजिटल मार्केटिंग व्यवसायी ब्राउन अपने दोस्त और ब्रिटिश अरबपति हैमिश हार्डिंग के साथ पनडुब्बी में जाने वाले थे.

पनडुब्बी टाइटन पिछले चार दिनों से अधिक समय से लापता है और जल्द ही इसका ऑक्सीजन भंडार खत्म हो सकता है. अमेरिकी तट रक्षक, कनाडाई सैन्य विमान, फ्रांसीसी जहाज और टेलीगाइडेड रोबोट उसे खोजने में जुटे हैं.

लापता जहाज पर सवार पांच लोगों में ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, पाकिस्तानी टाइकून शहजादा दाऊद और उनका बेटा शामिल है. 

ब्राउन ने अपने बड़े फैसले के बारे में बताया कि वह सबसे पहले इस पर सहमत क्यों हुए थे.  द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, "एक आधुनिक साहसी व्यक्ति होने के नाते जो उन स्थानों के बारे में अपने ज्ञान की सीमाओं को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी रखता है वहां जाता...टाइटैनिक साफ तौर पर एक प्रतिष्ठित मलबा है. यह अभियान एक अन्वेषण और स्थिति के साथ थोड़ा सा विज्ञान जोड़ने का मौका था."

द सन की रिपोर्ट में कहा गया है कि, यात्रा पर जाने के लिए सहमत होते हुए व्यवसायी ने तुरंत राशि जमा कर दी थी. हालांकि उनका उत्साह बाद में चिंता में बदल गया. रिपोर्ट के अनुसार ब्राउन पनडुब्बी में इस्तेमाल किए गए "पुराने स्कॉफोल्डिंग पोल्स" को देखकर हैरान रह गए. उन्होंने कहा, "इसके नियंत्रण कंप्यूटर गेम-शैली कंट्रोलरों पर आधारित थे."

ब्राउन ने द सन को बताया, "आखिरकार मैंने उन्हें ईमेल किया और कहा, 'मैं अब इस यात्रा के लिए आगे नहीं बढ़ सकता. आश्वस्त न होने के कारण मैंने रिफंड मांगा."

ब्राउन ने कहा कि भले ही वे जोखिम से भागने वालों में से नहीं हैं, लेकिन इस मामले में जोखिम बहुत अधिक थे."

व्यवसायी अब लापता पनडुब्बी के बारे में किसी खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. उसमें उनका दोस्त भी है. उन्होंने कहा, "मैं हैमिश के बारे में वास्तव में परेशान हूं. अभी ध्यान उन लोगों को बचाने की कोशिश पर होना चाहिए."



from NDTV India - Latest https://ift.tt/mYRHF0B
https://ift.tt/zG4Lysp June 23, 2023 at 12:45AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top