"होटल में 2 अलग-अलग यौन उत्पीड़न के मामले संयोग नहीं हो सकते": स्वाति मालीवाल

As Tech in Life
0

दिल्ली महिला आयोग ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि शनिवार को दिल्ली के एक ही होटल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की दो अलग-अलग घटनाओं पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर होटल के खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण मांगा गया है. विज्ञप्ति के मुताबिक, आयोग को हाल ही में दिल्ली के एक होटल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले मिले थे. आयोग ने कहा कि उसे जानकारी मिली है कि दो अलग-अलग घटनाओं में दो व्यक्तियों ने दिल्ली के एक होटल में 15 साल की दो लड़कियों का कथित तौर पर कई बार यौन उत्पीड़न किया.

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ''हमें होटल में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले मिले हैं. यह महज संयोग नहीं हो सकता, होटल के मालिक/प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. पहले भी दिल्ली में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं. हम जांच कर रहे हैं कि दिल्ली पुलिस ने होटलों में नाबालिगों की बुकिंग/रहने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में क्या दिशा-निर्देश जारी किए हैं.'

इन दोनों मामलों में जगतपुरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें होटल में आरोपी व्यक्तियों द्वारा कई नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था. इस संबंध में डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

आयोग ने होटल के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा है. इसने यह भी पूछा कि क्या होटल के प्रबंधक/मालिक को गिरफ्तार किया गया था या नहीं और होटल के साथ किसी एग्रीगेटर के जुड़ाव का विवरण मांगा गया था. डीसीडब्ल्यू ने उन एफआईआर का विवरण भी मांगा है, जिनमें होटलों में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया गया है और मामलों की वर्तमान स्थिति और दिल्ली पुलिस से उन होटलों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है, जहां नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं.

आधिकारिक बयान के अनुसार, आयोग ने होटलों में नाबालिगों द्वारा बुकिंग/रहने के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किसी भी नियम/दिशा-निर्देश का विवरण मांगा है. इसमें होटलों/गेस्ट हाउसों में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों का विवरण भी मांगा गया है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/ifDy1ZM
https://ift.tt/3mXDRIN August 27, 2023 at 01:52AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top