केरल में सेना की कमान ने पोनमुडी पहाड़ी पर चढ़कर मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

As Tech in Life
0

तिरुवनंतपुरम के पैंगोडे सैन्य स्टेशन पर तैनात भारतीय सेना की टुकड़ी ने मंगलवार को निकटवर्ती पोनमुडी पहाड़ी पर चढ़कर और वहां तिरंगा फहराकर 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया.
रक्षा मंत्रालय के एक बयान में बताया गया कि सेना की टीम विभिन्न विद्यालयों में गयी तथा उसने बच्चों को मिठाइयां दी एवं अग्निपथ योजना के बारे में पर्चे बांटे.

उसमें कहा गया है, ‘‘ पूरे देश में सेना ने विभिन्न पहाड़ी किलों एवं पहाड़ों के शिखरों पर 77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के तौर पर ध्वजारोहण किया. '' इस बीच, कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) के युद्ध स्मारक पर नौसेना ने स्वतंत्रता दिवस मनाया.

बयान के अनुसार इस मौके पर दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग अफसर कमांडिंग-इन- चीफ वाइस एडमिरल एम ए हंपिहोली ने पीवीएसएम, एवीएसएम, एनएम ने उन नौसैनिकों के सम्मान में एसएनसी युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया जिन्होंने देश की खातिर सर्वोच्च बलिदान दिया. उन्होंने प्रतीकात्मक परेड का निरीक्षण भी किया.

परेड को संबोधित करते हुए वाइस एडमिरल ने बताया कि कैसे आजादी के बाद अप्रत्याशित चुनौतियों से पार पाते हुए भारत ताकतवर बना और उसने वैश्विक पटल पर सम्मान अर्जित किया.

उन्होंने सभी को देश की संप्रभुता की रक्षा में सशस्त्र बलों की अहम भूमिका की याद दिलाई और सभी कर्मियों से भविष्य की दृष्ट से अपने कौशल को निखारने का आह्वान किया.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/lmxP8JY
https://ift.tt/0tLiyE1 August 15, 2023 at 11:07PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top