तेलंगाना विधानसभा चुनाव : BRS उम्मीदवारों की सूची जारी, कांग्रेस और भाजपा ने साधा KCR पर निशाना

As Tech in Life
0

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 119 में से 115 सीट के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की. केसीआर के नाम से चर्चित राव साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों में गजवेल और कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. इस बीच, विपक्षी दलों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि केसीआर का दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला उनकी असुरक्षा को दर्शाता है. 

केसीआर के मुताबिक, केवल सात विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार बदले गए हैं. बीआरएस प्रमुख ने यह भी कहा कि पार्टी 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना घोषणापत्र जारी करेगी. 

राव ने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, “बीआरएस आगामी विधानसभा चुनावों में कुल 119 में से 95-105 सीट जीतेगी.”

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के साथ बीआरएस की दोस्ती जारी रहेगी. 

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद बीआरएस की विधान पार्षद और चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि यह मुख्यमंत्री के नेतृत्व और बीआरएस के शासन में लोगों के भरोसे को दर्शाता है. 

पोस्ट में कहा गया, “हमारे नेता केसीआर गारू ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 119 सीट में से 115 पर असाधारण उम्मीदवारों की घोषणा की. यह वास्तव में मुख्यमंत्री केसीआर गारू के साहसी नेतृत्व और बीआरएस पार्टी के प्रभावशाली शासन में लोगों के विश्वास का प्रमाण है. हम विनम्रतापूर्वक तेलंगाना के लोगों का आशीर्वाद चाहते हैं.”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने कहा कि राव ने दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें लगता है कि वह उनमें से एक सीट से हार जाएंगे.

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, “जो नेता इतने सारे उम्मीदवारों को जिताना चाहता है, वह दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहा है. इसका मतलब है कि चंद्रशेखर राव का दृढ़ विश्वास है कि वह उनमें से एक सीट पर हार जाएंगे.”

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने कहा कि राव का दो सीटों से चुनाव लड़ना उनके डर और असुरक्षा को दर्शाता है. 

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार आगे बढ़ रही है और उसे आदिवासियों व अनुसूचित जातियों सहित सभी वर्गों से समर्थन मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें :

* तेलंगाना की KCR सरकार ने 72.41 लाख उपभोक्ताओं को दिया बिजली सब्सिडी का लाभ
* तेलंगाना: BRS नेता ने CM केसीआर के बेटे केटीआर के बर्थडे पर मुफ्त में बांटे टमाटर
* दो तिहाई लक्ष्य पूरा करने वाले पंचायत सचिवों को नियमित किया जाएगा : केसीआर



from NDTV India - Latest https://ift.tt/BpJMAjy
https://ift.tt/RXin0EV August 22, 2023 at 03:23AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top