PM मोदी यूनान यात्रा के बाद भारत के लिए रवाना, कहा- ये दोनों देशों के बीच मित्रता को देगी गति

As Tech in Life
0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यूनान की अपनी यात्रा पूरी कर ली और स्वदेश रवाना हो गए. इस यात्रा के दौरान मोदी ने देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ दोनों देशों के संबंधों को रणनीतिक साझेदारी के स्तर तक पहुंचाने तथा 2030 तक द्विपक्षीय कारोबार को दोगुना करने के बारे में भी बातचीत की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूनान की अपनी पहली यात्रा पूरी करके और यूनान तथा भारत के बीच संबंधों को ‘रणनीतिक साझेदारी' के स्तर तक बढ़ा कर भारत वापसी के लिए विमान में सवार हुए.

प्रधानमंत्री ने ‘एक्स' पर पोस्ट में कहा, ‘‘यूनान की यह यात्रा बेहद खास है. यह भारत और यूनान की मित्रता को और गति देगी, खास तौर पर लोगों के बीच संबंधों को.''

उन्होंने लिखा,‘‘यहां भारतीय समुदाय के साथ यादगार संवाद हुआ. प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस, सरकार और यूनान के लोगों का आभार.''

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार को यूनान की राष्ट्रपति कैटरीना एन सकेलारोपोउलू द्वारा प्रतिष्ठित ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर' से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही मोदी यह सम्मान पाने वाले पहले विदेशी शासनाध्यक्ष बन गए. 

यह सम्मान यूनान की राष्ट्रपति द्वारा ऐसे प्रधानमंत्रियों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने विशिष्ट पद के कारण यूनान के कद को बढ़ाने में योगदान दिया है. 

ये भी पढ़ें :

* वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कर्ज में डूबे देशों की मदद का किया आह्वान
* UPA सिर्फ़ वादे करता था, मोदी सरकार काम करती है : संसद में बोलीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण
* ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत टैक्स एक अक्टूबर से होगा लागू : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण



from NDTV India - Latest https://ift.tt/nYZIbwj
https://ift.tt/gAiObeZ August 25, 2023 at 11:38PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top