तमिलनाडु में अलग हुए AIADMK और BJP के रास्ते, डी जयकुमार बोले- गठबंधन पर चुनाव के वक्त करेंगे फैसला

As Tech in Life
0

तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (BJP)और ऑल इण्डिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK)की राहें अलग हो गई हैं. AIADMK नेता डी जयकुमार ने सोमवार को जानकारी दी कि भगवा संगठन BJP के साथ फिलहाल कोई गठबंधन नहीं है. चुनावी समझौते पर कोई भी निर्णय केवल चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2024) के दौरान ही तय किया जाएगा.

AIADMK के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक गठबंधन पर स्पष्टीकरण देते हुए सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "गठबंधन के बारे में हम चुनाव के दौरान ही फैसला करेंगे. यह मेरा निजी विचार नहीं है. यह हमारी पार्टी का रुख है."

डी जयकुमार ने कहा, "तमिलनाडु में BJP प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई कुप्पुसामी AIADMK के साथ गठबंधन की इच्छा नहीं रखते हैं. हालांकि, BJP  कार्यकर्ता ऐसा चाहते हैं. अन्नामलाई हमारे नेताओं के खिलाफ बयान दे रहे हैं. वो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने योग्य नहीं हैं. क्या हमें अपने नेताओं की इतनी आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए? नहीं. हम और अपने नेताओं की आलोचना बर्दाश्त नहीं कर सकते."


डी जयकुमार ने कहा कि हम अपने नेताओं पर लगातार आलोचना स्वीकार नहीं कर सकते. अन्नामलाई पहले ही हमारी नेता जयललिता की आलोचना कर चुके हैं. उस समय हमने अन्नामलाई के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था. उन्हें ये रोकना चाहिए था. वह अन्ना, पेरियार और महासचिव की आलोचना कर रहे हैं. कोई भी कैडर इसे स्वीकार नहीं करेगा. कल हमें चुनावी मैदान में काम करना है. इसलिए बिना किसी विकल्प के हमने इसकी घोषणा कर दी.

जयकुमार ने कहा, "इस फैसले से हम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है. बीजेपी यहां कदम नहीं रख सकती. BJP को अपना वोट बैंक पता है. वो हमारी वजह से जाने जाते हैं." डी जयकुमार ने इस धारणा पर जोर दिया कि AIADMK और बीजेपी  के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. विशेष रूप से, इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में अपना आखिरी गढ़ कर्नाटक कांग्रेस से हारने के बाद से बीजेपी दक्षिणी राज्यों पर पकड़ बनाने के लिए रास्ते तलाश रही है.
 

ये भी पढ़ें:-

मद्रास हाईकोर्ट से पनीरसेल्वम की याचिकाएं खारिज, पलानीस्वामी बने AIADMK प्रमुख

जयललिता पर तमिलनाडु BJP चीफ की टिप्पणी को लेकर AIADMK नाराज, गठबंधन तोड़ने की दी धमकी



from NDTV India - Latest https://ift.tt/VY8wDXP
https://ift.tt/cxFL9hW September 19, 2023 at 12:00AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top