नोएडा : तीन हजार न चुकाने पर व्यापारी को निर्वस्त्र कर मंडी में घुमाया, वीडियो वायरल होने के बाद दो आरोपी गिरफ्तार 

As Tech in Life
0

राजधानी से सटे नोएडा जैसे हाईटेक शहर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें फल और सब्जी मंडी में 3 हजार रुपये की उधारी न चुकाने पर एक आढ़ती ने लहसुन बेचने वाले छोटे व्यापारी की पहले डंडों से पिटाई की और फिर उसे निर्वस्त्र मंडी में घुमाया. आरोपी की शिकायत करने के बावजूद इस मामले को फेज-2 पुलिस ने दबा दिया, लेकिन जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी सुंदर और भगवान दास को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

अतिरिक्त डीसीपी (मध्य नोएडा) राजीव दीक्षित ने बताया कि ‘आढ़ती' सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

करीब एक महीने पहले ऋण लेने वाले लहसुन विक्रेता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह लहसुन का ठेला लगाने के अलावा सेक्टर 88 के फल-सब्जी बाजार में काम करता है. विक्रेता के अनुसार, सोमवार को वह 5,600 रुपये के ऋण में से 2,500 रुपये चुकाने गया और अनुरोध किया कि वह अंततः बाकी का कर्ज भी चुका देगा. 

उत्तर प्रदेश के मैनपुर के रहने वाले विक्रेता ने बताया, ‘‘आढ़ती ने अपने अकाउंटेंट और दो मजदूरों को दुकान पर बुलाया. उन्होंने मुझे दुकान के अंदर पकड़ लिया, मुझे निर्वस्त्र किया और मुझे लाठी-डंडों से पीटा और गालियां दीं.''

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें कथित तौर पर विक्रेता को कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने और उसे गालियां देते हुए दिखाया गया है. 

बाद में उस निर्वस्त्र व्यक्ति को बिना कपड़े के दुकान से बाहर खुले में भेज दिया जाता है. 

अतिरिक्त डीसीपी दीक्षित ने कहा कि मामले में सोमवार को ही कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

दीक्षित ने कहा, ‘‘मुख्य आरोपी सुंदर सिंह और उसके सहयोगी भगनदास सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. जो लोग फरार हैं उन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी.''

ये भी पढ़ें :

* नोएडा सिटी सेंटर स्टेशन पर किशोरी मेट्रो ट्रेन के सामने कूदी, अस्पताल में भर्ती
* ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से 8 मजदूरों की मौत, 1 घायल
* बंगला बेचने को तैयार नहीं हुई वकील पत्नी तो मार डाला, 36 घंटे तक स्टोर रूम में छिपा रहा



from NDTV India - Latest https://ift.tt/kDyXQOc
https://ift.tt/ea4z6IT September 20, 2023 at 03:01AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top