PM मोदी की बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ बैठक, कहा - पिछले 9 सालों में दोनों देशों के संबंधों में सुखद प्रगति

As Tech in Life
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले नौ सालों के दौरान भारत और बांग्लादेश के संबंधों में सुखद प्रगति हुई है. 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने यह टिप्पणी की. बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक और सुरक्षा सहयोग, सीमा प्रबंधन, व्यापार और कनेक्टिविटी, जल संसाधन, बिजली और ऊर्जा, विकास सहयोग सहित दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई. साथ ही क्षेत्र के वर्तमान विकास और बहुपक्षीय मंचों पर दोनों देशों के मध्य सहयोग को लेकर भी चर्चा की गई. 

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “पीएम शेख हसीना के साथ सार्थक विचार-विमर्श हुआ. पिछले 9 सालों के दौरान भारत और बांग्लादेश के संबंधों में प्रगति बहुत सुखद रही है. हमारी बातचीत में कनेक्टिविटी, वाणिज्यिक संपर्क और बहुत कुछ शामिल था."

बांग्लादेश की पीएम जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचीं. शेख हसीना का दिल्ली एयरपोर्ट पर टेक्सटाइल मंत्रालय और रेल मंत्रालय में राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने स्वागत किया. 

भारत और बांग्लादेश इतिहास, भाषा, संस्कृति और कई अन्य समानताओं को साझा करते हैं. यह साझेदारी पूरे क्षेत्र और उससे आगे के लिए द्विपक्षीय संबंधों के एक मॉडल के रूप में मजबूत, परिपक्व और विकसित हुई है. 

ये भी पढ़ें:

* G20 Summit से पहले जो बाइडेन-PM मोदी की मीटिंग, PMO ने कहा-दोनों देशों के रिश्ते ज्यादा मजबूत होंगे
* "हैलो दिल्ली...": जो बाइडेन ने भारत आकर किया ट्वीट, PM मोदी के साथ दिखी गजब की केमेस्ट्री
* जमीन से आसमान तक सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम : G20 समिट में विश्व का स्वागत करने के लिए दिल्ली तैयार



from NDTV India - Latest https://ift.tt/xpNO65o
https://ift.tt/4PcJAZr September 09, 2023 at 01:47AM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top