टीवी की इस नई रामयाण की सामने आई पूरी स्टार कास्ट, ये एक्टर्स बने राम-सीता तो रावण का रोल कर रहा है ये कलाकार

As Tech in Life
0

Sita, Ram, Hanuman and Ravana of Srimad Ramayana: भारत के कोने-कोने में विभिन्न दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के लिए श्रीमद रामायण नामक महाकाव्य लेकर आया है, जो अत्यधिक महत्व रखता है और भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं को उसके शुद्धतम रूप में बताता है. दर्शकों को भारतीय टेलीविजन के कुछ सबसे यादगार किरदारों से परिचित कराने के बाद, चैनल अब नई पीढ़ी के लिए भगवान राम की यात्रा की सुंदरता और ज्ञान का अनुभव कराने जा रहा है और इसके साथ व्यापक अपील रखने वाली अलग-अलग सामग्री तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है. यह पवित्र गाथा भारत के सांस्कृतिक ताने-बाने के साथ गहराई से मेल खाती है और इसकी स्थायी अपील इसके द्वारा खोजे गए कर्तव्य, त्याग, प्रेम और वफादारी के साथ-साथ लालच, छल और अहंकार की बुराइयां जैसे सार्वभौमिक विषयों में समाई है. श्रीमद रामायण में यह कलाकार करने निभाने वाले हैं किरदार.

अभिनेता सुजय रेउ, (मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम)
 
जब मुझे पता चला कि मुझे भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है, तो मेरी प्रारंभिक प्रतिक्रिया शुद्ध खुशी थी - मैं उत्साह और खुशी की भावना से अभिभूत था. मुझे भगवान राम के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना याद है, यह विश्वास करते हुए कि शायद यह उनका आशीर्वाद था जिसने मेरे चयन में भूमिका निभाई. यह पूरी यात्रा मेरे द्वारा पहले अनुभव की गई किसी भी चीज़ से अलग रही है.

अभिनेत्री प्राची बंसल, (माता सीता)
 
ऐसी महान भूमिका बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ आती है, और मुझे आशा है कि हम राम और सीता के स्थायी प्रेम, अटूट निष्ठा और दृढ़ विश्वास को सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन तरीके से प्रस्तुत करेंगे.
 
अभिनेता बसंत भट्ट, (लक्ष्मण)
 
निस्वार्थ सेवा और त्याग के प्रतीक, भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण बेहद वफादार और अत्यधिक सुरक्षात्मक हैं, वह हमेशा भगवान राम और सीता की रक्षा को अपनी सुरक्षा से ऊपर रखते हैं. यह मेरे करियर की सबसे बड़ी भूमिका है और मुझे इस शो के साथ नए साल की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार है.
 
अभिनेता निकितिन धीर, (रावण)
 
रावण का किरदार निभाना मेरे लिए एक रोमांचक यात्रा रही है. चरित्र की जटिलता, उसकी कहानियां और प्रेरणाएं, मुझे मानवीय भावनाओं की गहराई में उतरने की अनुमति देती हैं, और आपके टेलीविज़न स्क्रीन पर रावण को जीवंत करने में मुझे बेहद खुशी है.
 
अभिनेता निर्भय वाधवा, (हनुमान)
 
भगवान हनुमान के साथ मेरा दैवीय संबंध है, और इस अमर भूमिका को फिर से निभाने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. भगवान हनुमान भगवान राम के अब तक के सबसे महान भक्त हैं और यह भक्ति उनकी सबसे बड़ी शक्ति है, जिसे मैं स्क्रीन पर चित्रित करने की उम्मीद करता हूं.
 
अभिनेता आरव चौधरी, (राजा दशरथ)
 
अपनी धार्मिकता, ज्ञान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए जाने जाने वाले, राजा दशरथ महान महाकाव्य में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और यह शो अयोध्या राजा के अनजाने तथ्यों पर प्रकाश डालेगा; मैं इस भूमिका को निभाने को लेकर खुश हूं.
 
अभिनेत्री शिल्पा सकलानी, (रानी कैकेयी)
 
इस कहानी में रानी कैकेयी एक ऐसी दिलचस्प शख्सियत हैं, जिन्हें हम हमेशा भगवान राम के वनवास के पीछे के कारण के रूप में जानते हैं, लेकिन उनकी उदारता और बहादुरी भी सराहनीय है. इससे भी अधिक, श्रीमद रामायण का प्रभाव सिर्फ मनोरंजन मात्र नहीं है, यह दर्शकों को भगवान राम की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित करने का वादा करता है. शो में दर्शाए गए नैतिक पाठ, शाश्वत ज्ञान और स्थायी मूल्य दर्शकों के दिलो दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ेंगे.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/zSd7xaU
https://ift.tt/C6b8QLa December 20, 2023 at 11:01PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top