BJP-TDP-JSP ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए बांटी सीटें, जानें- कौन कितने पर लड़ेगा

As Tech in Life
0

आंध्र प्रदेश में बीजेपी-टीडीपी-जेएसपी गठबंधन पर औपचारिक मुहर लग गई है. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) 17 लोकसभा और 144 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) 6 लोकसभा 10 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि अभिनेता पवन कल्याण की जनसेना पार्टी (JSP) को 2 लोकसभा और 21 विधानसभा सीटें दी गई है.

आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. यहां विधानसभा की 175 और लोकसभा की 25 सीटें हैं.

तेदेपा अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने विश्वास जताया है कि आंध्र प्रदेश के मतदाता एनडीए को उनकी सेवा करने के लिए ऐतिहासिक जनादेश देंगे.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने की खातिर टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण से सोमवार को मुलाकात की.

तेदेपा सूत्रों ने बताया कि शेखावत के साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने नायडू और कल्याण से मिलकर गठबंधन के उम्मीदवारों पर चर्चा की.

सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश में विपक्षी पार्टी ने 17 से 20 मार्च के बीच एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आमंत्रित किया है.

उन्होंने कहा, “हमने पीएम मोदी को सभा के लिए आमंत्रित किया है. उम्मीद है कि वो आएंगे. तारीख अभी तय नहीं हुई है. हमने 17 मार्च का प्रस्ताव रखा, लेकिन एक दिन आगे-पीछे हो सकता है. 17 से 20 मार्च के बीच ये सभा होगी. ये अभियान शुरू करने का एक अच्छा तरीका होगा. मोदी, नायडू और पवन, सब एक साथ होंगे.”

तेदेपा के एक नेता ने कहा कि अगर मोदी इस सभा में भाग लेते हैं, तो ये एक दशक में पहली बार होगा कि मोदी, नायडू और कल्याण एक ही मंच पर होंगे.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/53j1Nny
https://ift.tt/bxXo0WN March 11, 2024 at 11:59PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top