लंदन मेयर के चुनाव में भारतीय मूल बनाम पाक मूल की टक्कर, तरुण गुलाटी ने बताया- जीत का प्लान

As Tech in Life
0

लंदन में 2 मई को मेयर के लिए इलेक्शन होने हैं. भारतीय मूल के बिजनेसमैन तरुण गुलाटी (Tarun Ghulati) निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर मेयर  (London Mayoral Polls) की रेस में शामिल हैं. वो मौजूदा मेयर पाकिस्तानी मूल के सादिक खान को चुनौती देंगे. इसके अलावा 13 और उम्मीदवार भी मैदान में हैं. 63 वर्षीय तरुण गुलाटी लंदन के लोगों की मुस्कान और उनका उत्साह वापस लाना चाहते हैं. उनका कहना है कि यहां समाज सेवा बंद हो गई है. स्वास्थ्य सेवा बदहाल है. सुरक्षा व्यवस्था भी चरमरा गई है. मुझे ये सभी चीजें दुरुस्त करनी है.

लेबर पार्टी के सादिक खान 2016 से लंदन के मेयर हैं. तरुण गुलाटी ने NDTV से एक खास इंटरव्यू में पाकिस्तानी मूल के सादिक खान की जमकर आलोचना की. गुलाटी ने कहा, "मौजूदा मेयर सादिक खान ने लंदन को तबाह कर दिया है. यहां पहले कभी इतनी आपराधिक घटनाएं नहीं हुईं. आपको हैरानी होगी कि लंदन दुनिया का सबसे भीड़भाड़ वाला शहर है और दुनिया का सबसे धीमा शहर भी." उन्होंने कहा, "लंदन में क्राइम रेट का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि पिछले साल 21 किशोरों ने अपनी जान गंवाई. पिछले 8 साल में सादिक खान के मेयर रहते 1000 से ज्यादा हत्या के मामले हुए."

मैं तब 8 हफ्ते की प्रेग्नेंट थी... : गलत आरोपों में जेल काटने वाली महिला ने खारिज की बॉस की माफी

तरुण गुलाटी ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग और ज्यादा अधिकारियों के साथ शहर की सड़कों पर सुरक्षा सुनिश्चित तय करना उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है. उन्होंने कहा, "मैं लोगों की आवाज बनकर आया हूं. मैं मेयर के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार हूं. मेरी ही हाई स्ट्रीट पर मेरे साथ छिनौती हुई. यह कितना भयानक है."

लंदन के मेयर का इलेक्शन जीतने के लिए क्या योजना बना रहे हैं? इस सवाल के जवाब में गुलाटी कहते हैं, "अगर हर कोई वोटिंग करने आएगा, तो मैं चुनाव जीत जाऊंगा." शेडो कैबिनेट में शामिल तरुण गुलाटी ने सिटीबैंक और HSBC के साथ छह देशों में काम किया है. HSBC में वह एक इंटरनेशनल मैनेजर रह चुके हैं. गुलाटी ने कहा, “मैं लंदन को एक अनोखे ग्लोबल सिटी के तौर पर देखता हूं. यह विश्व के वैश्विक बैंक की तरह है, जहां दुनियाभर के लोग जमा होते हैं.”

भारतीय मूल के मेयर उम्मीदवार लंदन को "अनुभवी सीईओ" की तरह चाहते हैं चलाना

तरुण गुलाटी ने अपनी योजनाओं के बारे में कहा, "मैं विभिन्न समुदायों से सलाहकारों को लाने जा रहा हूं, ताकि उनके पास सभी सवालों के जवाब हों. क्योंकि मैं नगरों में घूम रहा हूं. मुझे नई समस्याएं, विभिन्न क्षेत्र, विभिन्न समुदाय देखने को मिलते हैं. मैं उन सलाहकारों को लाऊंगा, जिसकी मैंने पहले ही एक लिस्ट बना ली है. फिर वे साथ मिलकर काम करेंगे. एक-एक कर हर समस्या खत्म होगी. लंदन में मैं अपराध से उस उत्साह से निपटने जा रहा हूं जो पहले कभी नहीं देखा गया.''

उन्होंने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम लंदन का उत्साह वापस लाए. हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लौटाए. इसलिए मैं एक अच्छे अनुभवी सीईओ की तरह काम करने जा रहा हूं. मेरे पास एक डैशबोर्ड है. मैं इसे समग्र आधार पर देखने जा रहा हूं."

तरुण गुलाटी कहते हैं, "मैं भारतीय मूल का व्यक्ति हूं. मुझे दुनियाभर में इस पर बहुत गर्व है. लेकिन मैं दुनिया का आदमी भी हूं, मैं पूरी दुनिया में रहा हूं. इसलिए मुझे लंदन के लिए बैटिंग करने पर भी गर्व होता है. मैं लंदनवासियों के लिए लंदन का अगला मेयर बनूंगा." 


कनाडा में 'बर्निंग ट्रेन', आग की लपटों के साथ दौड़ी मालगाड़ी, VIDEO हो रहा वायरल



from NDTV India - Latest https://ift.tt/nksdWuY
https://ift.tt/u9AMbJB April 28, 2024 at 11:49PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top