शुक्रवार को हाथरस जायेंगे राहुल गांधी, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात : कांग्रेस नेता

As Tech in Life
0

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भगदड़ की घटना के मद्देनजर शुक्रवार को हाथरस का दौरा करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने इसकी जानकरी दी. राय ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि गांधी पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे .

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा, 'हमारे नेता राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस जाएंगे. वह घटनाओं के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिलेंगे.'

इससे पहले दिन में राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. मंगलवार को हाथरस में एक स्वयंभू संत के सत्संग में भगदड़ में 121 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए. घटना के बाद विपक्ष के किसी वरिष्ठ नेता का हाथरस का यह पहला दौरा होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस का दौरा किया था और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले का दौरा करने की योजना है जहां दो दिन पहले एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड़ में 121 लोग मारे गए थे.

कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान प्रभावित लोगों से बात करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस की घटना के मामले में न्यायिक जांच की घोषणा की है.

पुलिस ने सत्संग के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और उन पर सबूत छिपाने तथा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.
 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/QoZUnKG
https://ift.tt/Gun5N31 July 04, 2024 at 11:03PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top