अमेरिका में ब्रिज हादसा : शिप की इंडियन क्रू टीम ने बचाई कइयों की जान, टकराने से कुछ मिनट पहले भेजा था SOS

As Tech in Life
0

अमेरिका के मैरीलैंड राज्य के बाल्टीमोर शहर में एक कंटेनर शिप (मालवाहक जहाज) के टकराने से 3 किलोमीटर लंबा 'फ्रांसिस स्कॉट की' ब्रिज ढह गया. सिंगापुर के झंडे वाला यह कंटेनर शिप श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रहा था. शिप में क्रू टीम के सभी 22 मेंबर भारतीय थे. ये सभी इस हादसे में सुरक्षित हैं. मैरीलैंड के गवर्नर ने कंटेनर शिप के क्रू टीम को हीरो बताया है. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा, "ये लोग हीरो हैं. उन्होंने ऐन वक्त पर अलर्ट कॉल (SOS कॉल) दिया, जिससे कई लोगों की जान बच गई."

AFP की रिपोर्ट के मुताबिक मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा, "सिंगापुर के झंडे वाला कंटेनर शिप 8 समुद्री मील (9 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से आगे बढ़ रहा था. ब्रिज से टकराने के कुल मिनट पहले इसने अलर्ट कॉल जारी किया था. इससे लोगों की जान बचाने में मदद मिली, क्योंकि हमने तुरंत ब्रिज पर ट्रैफिक को रोक दिया." ये शिप मैनेजमेंट कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप की थी. शिप के ब्रिज के टकराने से किसी भी तरह का प्रदूषण भी नहीं हुआ.

पुल है या फिर रोलरकोस्टर, सीधे खड़े इस ब्रिज पर सरपट भागती हैं गाड़ियां, अनुभवी ड्राइवरों की भी हो जाती है हालत खराब

हादसा अमेरिकी समयानुसार सोमवार रात करीब 1:30 बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे) हुआ.  ब्रिज से टकराने के बाद शिप में आग लग गई. माना जा रहा है कि शिप के ब्रिज से टकराने के बाद कई गाड़ियां और करीब 20 लोग पेटाप्सको नदी में गिर गए थे. इस शिप का नाम 'डाली' था. इसका मैनेजमेंट सिनर्जी मरीन ग्रुप के हवाले था. कंपनी ने कहा कि क्रू टीम के सभी मेंबर का पता लगा लिया गया है, कोई भी जख्मी नहीं है.

हादसे के फुटेज में कंटेनर शिप के 'फ्रांसिस स्कॉट की' ब्रिज से टकराने से ठीक पहले रोशनी बुझती हुई दिखाई दे रही है. ब्रिज का एक हिस्सा शिप पर ही गिर गया था. रेस्क्यू टीम ने कहा कि वे अभी भी कम से कम 7 लोगों की तलाश कर रहे हैं. 2 लोगों को सुरक्षित निरकाल लिया गया है.

अमेरिका: कंटेनर शिप की टक्‍कर से ढहा 3 KM लंबा ब्रिज, क्रू टीम के सभी 22 सदस्य थे भारतीय

बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने कहा कि हादसे के समय कुछ स्टाफ ब्रिज पर मेंटेनेंस का काम कर रहे थे. उन्होंने इस हादसे को किसी एक्शन फिल्म की तरह बताया. ब्रैंडन स्कॉट ने कहा, "हमें इस हादसे के प्रभावित लोगों की मदद करनी होगी. उनके बारे में सोचना होगा."

कंटेनर शिप के मालिकाना हक वाली कंपनी ने एक बयान में कहा, "बाल्टीमोर में जो कुछ हुआ, उससे हम डरे हुए हैं. हमारी संवेदनाएं उन सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं. हम पुष्टि कर सकते हैं कि चार्टर शिप कंपनी सिनर्जी ग्रुप द्वारा ऑपरेटेड कंटेनर जहाज 'DALI' Maersk क्लाइंट का माल लेकर जा रहा था. जहाज पर कोई Maersk चालक दल और कर्मी नहीं थे."

ये कैसा डिजाइन? पुल और फ्लाइओवर को आपस में जोड़ना था, पर दोनों की ऊंचाई में 6 फीट का फासला, BMC का उड़ा मज़ाक



from NDTV India - Latest https://ift.tt/ZtvVoTF
https://ift.tt/a8AMOue March 26, 2024 at 11:39PM
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top